अमित कोड़ले, बैतूल। मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए मोहन सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। सीएम ने कल अफसरों को सख्त निर्देश दिए थे जिससे माना जा रहा है कि माफियाओं में खौफ पैदा हो गया है। आदेश मिलते ही बैतूल कलेक्टर ने एक बार फिर देर रात रेत माफिया के ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की है।

पुलिसकर्मी कर रहे थे 10 हजार की डिमांड: युवक ने CM हेल्पलाइन में की शिकायत तो नाराज हुए साहब, पीड़ित का ऐसा किया हाल कि…

कलेक्टर,एसपी और माइनिंग की संयुक्त टीम ने रात लगभग 2 बजे यह कार्रवाई की है। प्रशासन के दबिश की भनक लगते ही अवैध रेत परिवहन करने वाले ट्रक, डंपर अंधेरे में जगह-जगह रेत फेंक कर फरार हो गए। इसके बावजूद टीम ने रेत के अवैध परिवहन में ग्यारह डंपर और एक जेसीबी मशीन और दो स्थानों पर 3 हजार घन मीटर रेत के अवैध भंडारण को पकड़ा है। प्रशासन ने यह कार्यवाही चोपना थाना क्षेत्र के शिवसागर,बांसपुर और शाहपुर टोल नाके के पास की है। 

बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने इस कार्रवाई पर कहा कि टीम ने रेत का अवैध भंडारण हिरनघाटी में जब्त करते हुए उसमें संलिप्त एक जेसीबी मशीन को जब्त किया गया है। कलेक्टर की माने तो सीएम मोहन यादव के निर्देश पर रेत माफ़िया के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। अवैध रेत में संलिप्त तीन रेत माफिया के खिलाफ नामज़द एफआईआर दर्ज कर जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है। 

आंधी-तूफान से फसल को नुकसान, अब मुआवजे की मांग: पूर्व केंद्रीय अरुण यादव और किसान पहुंचे कलेक्ट्रेट, रखी ये मांग…

बता दें कि बैतूल कलेक्टर ने बीते दिनों रेत माफ़िया के ख़िलाफ़ कार्यवाही करते हुए 32 डम्फर और 9 पोकलैंड मशीनों के साथ ही एक लाख चालीस हजार घन मीटर अवैध रेत जप्त की थी। कलेक्टर की लगातार कार्यवाही से बैतूल जिले में रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H