मनीष जायसवाल, बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रशासन एक्शन मोड़ पर है। दिल्ली और गुजराती में हुई आगजनी की घटना के बाद निगम और राजस्व की टीम ने संयुक्त रूप से शहर के मॉल्स का निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां पाए जाने पर प्रशासन की टीम ने 2 मॉल को सील कर दिया है।

दरअसल दिल्ली और गुजरात में हुई आगजनी की घटना के बाद बुरहानपुर एसडीएम पल्लवी पौराणिक का शहर के सबसे बड़े पाकीजा मॉल और ओम मॉल पर बड़ा एक्शन देखने को मिला है। एसडीएम और राजस्व की टीम ने संयुक्त रूप से मॉल का निरीक्षण किया। जहां कई खामियां पाई गई, जिसके बाद एसडीम ने मॉल मैनेजर को फटकार लगाई। जांच में पाया गया कि पाकीजा मॉल में बिल्डिंग परमिशन ऑफलाइन है। आग से सुरक्षा के लिए उपकरण नहीं है। पीछे अतिक्रमण भी पाया गया। लिफ्ट के सुरक्षा मापदंड में भी कमियां पाई गई है।

इसके चलते एसडीएम पल्लवी पौराणिक ने 3 दिन के लिए पूरे मॉल को सील कर दिया है। उन्होंने हिदायत दी है कि जब तक सभी खामियों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक मॉल को बंद रखा जाए। इसके साथ ओम मॉल और प्रियंका बैंगल्स समेत प्रियंका होजयरी पर भी एसडीएम ने कार्रवाई की है। वहां भी कई खामियां पाई गई है। ओम मॉल की तो बिल्डिंग परमिशन ही नहीं मिली, जिसके चलते इन सभी को बंद कर दिया गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H