मनीषा त्रिपाठी, भोपाल. मध्य प्रदेश में दिख रहा लू का थर्ड डिग्री टॉर्चर कई जिलों के लिए जारी है. प्रदेश के जिलों में लू का रेड अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है. राजधानी भोपाल में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसी हालत में भोपाल का वार्ड नंबर 73 सुनसान हो गया है. कई घरों के दरवाजों पर ताले लगे हुए हैं.

दरअसल, राजधानी भोपाल में लगातार बीते कुछ दिनों से बिजली का शटडाउन देखा जा रहा था. जिसके चलते आम जीवन अस्त व्यस्त होता हुआ नजर आया, लेकिन अब वार्ड 73 में बीते तीन दिनों से बिजली गुल है. जिसका परिणाम यह है कि वार्डवासी अपना घर छोड़कर रिश्तेदारों के यहां जा चुके हैं, ताकि उन्हें बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मिल सके.

महाकाल मंदिर में फिर मारपीट: श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों में हुई हाथापाई, VIDEO वायरल

वार्डी में तीन दिनों से बिजली न होने से आम जनजीवन परेशान है. लाइट, पंखा, कूलर, एसी कुछ भी नहीं चल रहा है. जिसके चलते छोटे बच्चों की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है. ऐसे में जब बिजली अधिकारियों को इसकी शिकायत की गई तो बिजली अधिकारियों की तरफ से सिर्फ आश्वासन ही मिला. कोई भी बिजली कर्मचारी वार्ड में नहीं पहुंचा. न ही बिजली अधिकारियों की तरफ से वार्ड में बिजली लाने की कोई पहल की जा रही है.

खेतों में खड़ी फसल पर किसानों ने चलाया ट्रैक्टर: पानी नहीं मिलने से 1800 एकड़ मूंग की फसल बर्बाद, दिग्विजय सिंह ने की मुआवजे की मांग

ऐसे में जब लल्लूराम डॉट कॉम टीम ने बिजली कर्मचारियों से बात करने की कोशिश की और इस मुद्दे को उठाने का प्रयास किया तो जाहिद खान (SE) मुख्य महाप्रबंधक सिटी सर्किल भोपाल ने इस घटना को मानने से साफ तौर पर मना कर दिया. उनका कहना है कि भोपाल का ऐसा कोई इलाका नहीं जहां पर बीते तीन दिनों से बिजली ना हो और उनके अधिकारियों कर्मचारियों की तरफ से कोई भी लापरवाही का काम नहीं किया जा रहा है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H