अभिषेक सेमर, तखतपुर। बिलासपुर जिले में तखतपुर तहसील से जमीन विवाद को लेकर खौफनाक मामला सामने आया है. जमीन को लेकर उपजे विवाद में कोटवार ने दो आदिवासी महिलाओं पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. इस हमले में दोनों महिलाओं को गंभीर चोटें आई हैं. घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. लेकिन गंभीर हालत के कारण उन्हें बिलासपुर सिम्स अस्पताल में रेफर किया गया है. घायल महिलाओं में एक पूर्व सरपंच है. वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बीजा का है. यहां जमीन विवाद में पूर्व सरपंच समेत दो आदिवासी महिलाओं के ऊपर कोटवार सहित चार लोगों ने ट्रैक्टर चढ़ाया दिया. इस घटना में दोनों महिला को गंभीर चोट आई है. घटना में घायल महिलाओं को इलाज के लिए फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बिलासपुर सिम्स अस्पताल रेफर किया गया है. घायल महिला बाल्का कोल ग्राम पंचायत बीजा की पूर्व सरपंच है और दूसरी महिला अल्का कोल है.

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी कोटवार वीरेंद्र रजक, एक अपचारी समेत दो अन्य को गिरफ्तार किया है. साथ ही ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीण भारी संख्या में थाने पहुंचे हुए हैं. फिलहाल मामले में पुलिस जांच कार्रवाई में जुटी हुई है.

घायलों को सिम्स अस्पताल में नहीं मिला बेड

जमीन विवाद में घायल हुई महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर बिलासपुर संभाग के सबसे बड़े सरकारी सिम्स अस्पताल में लगाया गया. लेकिन घायलों को अस्पताल में बेड नहीं मिला. जिसके लिए तीन घंटे से सिम्स अस्पताल में परिजन स्ट्रेचर पर पीड़ितों को लेकर भटकते रहे हैं. ऐसी व्यवस्था से नाराज परिजनों ने सिम्स प्रबंधन पर कड़ी नाराजगी जताई है और घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल लेकर गए हैं. ऐसी लचर व्यवस्था ने सिम्स अस्पताल में बेहतर इलाज व अन्य दावों की पोल खोल दी है.

देखिये वीडियो-