Rajasthan Weather News : जयपुर सहित पूरे प्रदेश में लगातार पड़ रही गर्मी और भीषण होती जा रही है। मगर इस बीच अच्छी खबर आ रही है कि 1 जून से प्रदेशवासियों को पूरी तरह से लू और गर्मी से हल्की राहत मिलने के आसार है।

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक बीते 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान पिलानी प्रदेश में सबसे गर्म रहा। हालांकि तापमान में सभी जगहों पर एक से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। 15 से अधिक शहरों का पारा 45 डिग्री पार दर्ज किया गया।

गुरुवार पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में और शुक्रवार से पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शुक्रवार को जयपुर, बीकानेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की संभावना है।

नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 31 मई को राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के मुख्य शहरों की बात करें तो पिलानी तापमान 48.2 डिग्री, चूरू का 47.7, अलवर का 47.5, वनस्थली का 47.2, फलौदी का 47, श्रीगंगानगर का 46.9, जयपुर का 46, अलवर का 47, उदयपुर का 45.4, भीलवाड़ा का 44, सीकर का 45.5, डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें