चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश में ठगी-धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला इंदौर शहर सामने आया है। जहां हेलीकॉप्टर से केदारनाथ दर्शन के नाम पर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है। फरियादी के शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, यह पूरा मामला शहर के राऊ थाना क्षेत्र की है। पुलिस के मुताबिक, राहुल पाटीदार ने पूरे परिवार के साथ दर्शन करने के लिए केदारनाथ जाने का प्लान किया था। हेलीकॉप्टर से दर्शन के लिए उन्होंने ऑनलाइन ऐप के माध्यम से टिकट बुकिंग कराई थी। जिसके लिए उन्होंने 1 लाख 35 हजार रुपए भी ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए थे। कुछ देर के लिए ऑनलाइन टिकट भी जनरेट हुआ था। लेकिन बाद में जालसाजों ने टिकट कैंसिल कर दिया। इसके बाद मामले की शिकायत थाने और साइबर हेल्पलाइन पर की गई।

MP Nursing College Scam: भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एक्शन, 14 अफसरों को कारण बताओ नोटिस 

शिकायत के आधार पर अकाउंट नंबर और ऐप के माध्यम से नंबर की जांच शुरू कर दी गई है। जिस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हुए थे, उसको सीज करने की भी बात सामने आ रही है। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है कि दर्शन के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी हो, इससे पहले भी कई बार कई लोगों को शिकार बनाया गया है। ठगी-धोखाधड़ी को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग जागरूकता अभियान भी चलाई जा रही है।

दिग्विजय ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण: जताई संतुष्टि, नर्सिंग घोटाला और सागर हत्याकांड पर सरकार को जमकर घेरा

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H