T20 World Cup 2024: 1 जून से टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा. इसमें अब सिर्फ 2 दिन का वक्त रह गया है. आईपीएल 2024 में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों पर सबकी नजर होगी कि वो वर्ल्ड कप में किस तरह से खेलते हैं. इस बार 20 टीमों के स्टार खिलाड़ी अमेरिका-वेस्टइंडीज में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे और टीम को खिताब जिताने की भरपूर कोशिश करेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस सीजन का टॉप रन स्कोरर कौन होगा? इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने अपनी राय दी है.

रिकी पोंटिंग आईसीसी के रिव्यू प्रोग्राम में बातचीत के दौरान बड़ी भविष्यवाणी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार ओपनर ट्रेविस हेड को लेकर कहा कि वो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज होगा, क्योंकि पिछे 2 साल से वो सफेद और लाल दोनों ही गेंद के क्रिकेट में कमाल कर रहे हैं. मुझे लगता है कि वो इस वक्त सबसे शानदार फॉर्म में हैं. कई बड़े मौकों पर उन्होंने महत्वपूर्ण रन बनाए है. इसी वजह से मैं उनके साथ जाना चाहूंगा.’

IPL 2024 में कैसा था हेड का प्रदर्शन

ट्रेविस हेड इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, जहां उन्होंने तूफानी बैटिंग का नजारा पेश किया था. हेड के बल्ले से 15 मैचों में 40.50 की औसत और 191 के स्ट्राइक रेट से 567 रन निकले थे. जिनमें 1 शतक और 4 फिफ्टी शामिल थीं. वे टूर्नामेंट के चौथे टॉप रन स्कोरर थे.

कौन हैं ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. जो तेज गति से रन बनाने के लिए पहचाने जाते हैं. वो अकेले के दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. जरूरत पड़ने पर हेड स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं.  ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुका है. अगर उनके टी20 करियर पर नजर डालें तो हेड ने 26 मैचों में 29 की औसत और 147 के स्ट्राइक रेट से 656 रन बनाए हैं. जिनमें 1 फिफ्टी शामिल है.