चंडीगढ़. पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव (Punjab Loksabha Election 2024) प्रचार वीरवार को खत्म हो गया. अब उम्मीदवारों को डोर-टू-डोर प्रचार की अनुमति होगी. 1 जून को मतदान होगा जबकि 4 जून को मतों की गणना होगी. प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रधान जेपी नड्‌डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आप कन्वीनर अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री भगवंत मान, सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा सहित अन्य नेताओं ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी.

कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की पंजाबियों से अपील जारी की गई. पत्र में उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान किए गए कामों को देखते हुए कांग्रेस को वोट देने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी की परंपरागत सीट होशियारपुर में अनीता सोम प्रकाश और श्री आनंदपुर साहिब में डा. सुभाष शमां के हक में जनसभाएं की. उधर, राहुल गांधी ने भी श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला के हक में शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में एक जनसभा को संबोधित किया. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतिम दिन पार्टी उम्मीदवारों के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकी. (Punjab Loksabha Election 2024)


नड्डा ने श्री आनंदपुर साहिब में जनसभा की. श्री आनंदपुर साहिब ऐसी सीट रही जहां प्रधानमंत्री मोदी के अलावा नड्‌डा और योगी ने भी प्रचार किया. योगी आदित्यनाथ ने लुधियाना में रवनीत बिड्डू के लिए वोट मांगे. आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी अंतिम चरण में अपना पूराजोर लगाया. केजरीवाल ने पटियाला में डॉ. बलबीर सिंह तो मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर में गुरमीत सिंह मीत हेयर के लिए रोड शो निकाला. (Punjab Loksabha Election)

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H