गोविन्द पटेल, कुशीनगर. जिले के समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी अजय सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार के समर्थन में निषाद समुदाय के भी बड़े चेहरे ने समर्थन किए. निषाद समुदाय के कद्दावर नेता रहे यमुना निषाद के पुत्र अमरेन्द्र निषाद और लोकसभा संतकबीर नगर के प्रत्यासी पप्पू निषाद ने एक प्रेसवार्ता कर निषाद पार्टी के राष्ट्रीयअध्यक्ष संजय निषाद पर जमकर निशाना साधा.

सैंथवार मल्ल समाज के समाजवादी समर्थन के बाद अब निषाद जाति के भी बड़े चेहरो ने अजय सिंह उर्फ पिंटू को समर्थन किया. निषाद समुदाय के कद्दावर नेता रहे यमुना निषाद के पुत्र अमरेन्द्र निषाद और लोकसभा संतकबीरनगर के प्रत्यासी पप्पू निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी के नाम पर एक पार्टी बनाकर संजय निषाद ने बिरादरी के लोगों के साथ छल किया है. आरक्षण के लिए इस जाति के लोग वर्षों से संघर्ष करते चले आ रहे हैं, लेकिन संजय निषाद इस बिरादरी के नाम पर केवल सत्ता सुख भोग रहे हैं. उन्होंने ने केवल अपने परिवार वालों को लाभ पहुंचाया है. लोकसभा का यह चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है. संविधान व आरक्षण बचाने के लिए यह चुनाव लड़ा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Election Phase 7 Voting: उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान शुरू, दांव पर PM मोदी समेत कई दिग्गजों की किस्मत

कुशीनगर जनपद मुख्यालय पडरौना नगर में स्थित एक होटल में पत्रकारों से बात करते पूर्व मंत्री पप्पू निषाद व अमरेन्द्र निषाद के साथ सुबोध यादव ने कहा कि संजय निषाद ने आरक्षण दिलाने के नाम पर निषाद समुदाय के लोगों को एकत्र किया. निषाद बिरादरी के लोग उनके सभी आंदोलनों में साथ खड़े रहे. परंतु संजय निषाद ने अपने और अपने परिवार के लाभ हेतु निषाद समुदाय को भाजपा के हाथों बेच दिया. पप्पू निषाद ने कुशीनगर संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी अजय सिंह सैंथवार उर्फ पिंटू सिंह को जिताने की अपील करते हुए कहा कि संविधान व आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को वोट देना जरूरी है. इस मौके पर गंगा सिंह सैंथवार, अजय मल्ल, भोला सिंह फौजी, जनार्धन फौजी, सतीश सिह, अवधेश मास्टर आदि लोग मौजूद रहे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक