Lok Sabha Elections 2024. लोकसभा चुनाव के आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है. आज 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह पुराना गोरखपुर क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या) के बूथ संख्या 223 पर मतदान किया. बता दें कि गोरखपुर सीट पर भाजपा के रवि किशन, सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ के बीच मुकाबला है.

सीएम योगी ने मतदान के बाद उन्‍होंने मीडियाकर्मियों को संबोधित कर सातवें चरण के सभी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं से मतदान की अपील की. उन्‍होंने कहा कि अंतिम चरण का चुनाव आज हो रहा है. देश के आठ राज्यों के 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. जिसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर भी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में मतदान हो रहा है. पिछले दो महीने ढाई महीने से अधिक समय से जो देश के अंदर आमजन की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन की जो अपेक्षा थी उसके रूप विभिन्न राजनीतिक दलों ने जनता जनार्दन के सामने अपने अपने मुद्दे रखे. अपनी सरकारों के समय के कार्य और करनामों को रखें. आज अंतिम चरण में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, सलेमपुर, बलिया, घोसी, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, रावटसगंज यह सभी सीट्स है इन सब पर इलेक्शन प्रारंभ हो चुका है.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव का परिणाम आने से पहले अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को दिया खास संदेश, एग्जिट पोल को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि मौसम की विपरित परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है. मैं सबसे पहले उन सभी मतदाताओं की प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने लोकतंत्र के प्रति अपनी आस्‍था व्यक्त करते हुए भीषण गर्मी में, जब टेमप्रेचर 50 डिग्री के आसपास है जो संभवत: कई वर्षों के बाद और कई दशकों के बाद इस प्रकार की स्थिति में हम सबको देखने को मिल रही है. लेकिन इन सबके बावजूद भी जनता का उत्साह कम नहीं है बल्‍कि और मजबूती के साथ बढा है.

सीएम योगी ने कहा कि देश को सुखद अनुभूति होगी कि मोदी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे. उत्तर प्रदेश इसमें अपनी भूमिका का निर्वाहन करेगा, पूरी मजबूती के साथ. 10 वर्ष में बदलते हुए भारत को सात वर्ष में डबल इंजन सरकर के द्वारा एक नए उत्तर प्रदेश का दर्शन कराया है. जिसमें सुरक्षा और विरासत के साथ-साथ विकास के एक नए युग में उत्तर प्रदेश ने प्रवेश किया है. चार जून को भाजपा फ‍िर से सरकार बनाएगी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक