कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। शुक्रवार रात मोहनलाल सराफ मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के गोदाम में भीषण आग गई। आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट वजह बताई जा रही है। गोदाम में लकड़ी और थर्माकोल का सामान रखा हुआ था। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच। जहां फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई।

दरअसल, मुरार क्षेत्र के बारादरी चौराहा इलाके के सामने यह गोदाम बना हुआ है। जहां अमेजॉन के सप्लाई का सामान रखा था, गोदाम चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी पारस जैन के बेटे निकेत जैन का है। गोदाम के अंदर लकड़ी के साथ ही थर्माकोल के गत्ते रखे थे, जिसके चलते शॉर्ट सर्किट के बाद आग ने अचानक भीषण रूप ले लिया। आग की भयानक लपटों को देख आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को नोटिस जारी: हाईकोर्ट ने 4 सप्ताह के भीतर मांगा जवाब, जानिए क्या है मामला

कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर ने लिया जायजा

मौके पर पहुंची दमकल अमले की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के इलाके को भी खाली कराया गया था। क्योंकि पास के ही दीवार से लगे हुए कई अन्य गोदाम वहां बने हुए थे। सूचना मिलने पर ग्वालियर कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। फिलहाल, इस अग्निकांड में कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है। वही गोदाम में फायर सेफ्टी से जुड़े संसाधन उपलब्ध थे या नहीं इस बात की भी गहराई से जांच की जा रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H