रायपुर. विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार करने अंबिकापुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल और सोनिया गांधी के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजदरबारियों को एक ही परिवार के गीत गाने का शौक लग गया है. ऐसे लोगों को अंबिकापुर के लोग ही चोट पहुंचा सकते हैं.

अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान अंबिकापुर में हुई सभा का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले बार आपने लालकिला बनाया था, जिसे देखकर दिल्ली वालों की नींद हराम हो गई थी. लाल किले से मोदी बोले ऐसी कल्पना कैसे कर दी. यह तो एक ही परिवार का अधिकार है, ये अंबिकापुर वालों ने ले कैसे लिया, उनका गुस्सा अभी तक नहीं उतरा आप पर. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि ऐसे लोगों को सजा देने का मौका आया है.

बस्तर के भी रिकॉर्ड को तोड़ दो

सभा के दौरान विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में हुआ भारी मतदान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि डरे बिना, झुके बिना मतदान कर भारत की लोकतंत्र की ताकत को, छत्तीसगढ़ के बस्तर के जंगलों में रहने वाले आदिवासियों से सिद्ध कर दिया है. जनता के अधिकारों जो काम सुरक्षा बलों की बंदूक नहीं कर सकती है, वह काम बस्तर की जनता के वोटिंग मशीन की बटन दबाकर कर दिखाया है. चुनौती दी थी कि चुनाव के बाद उंगली पर काला निशान होगा, इसकी उंगलियां काट दी जाएगी. उंगली काट देने की चुनौती देने वालो जो जनता ने जवाब दिया है, वह दूसरे चरण के लिए भी लोगों की प्रेरणा है.

अटल जी ने पूरा किया छग का सपना

मोदी ने कहा कि नागरिकों के लिए सरकार चुनने का एक ही मापदंड होता है, आपको यह देखना चाहिए की सरकार लोगों और शहर के बीच में भेद तो नहीं कर रही है. लोगों के साथ भेदभाव तो नहीं करती है. लेकिन भाजपा पार्टी ही ऐसी है जो बिना भेदभाव के काम कर रही है. किसी भी प्रकार का भेद भाव नहीं कर रही है. भाजपा का एक ही नारे के साथ चल रही है सबका साथ सबका विकास यही बीजेपी का नारा है. मोदी ने कहा कि  छत्तीसगढ़ को अटल जी ने बनाया है.   अटल जी ने छत्तीसगढ़ के सपनों को पूरा किया है.

सभा में गूंजी मांदर की थाप

अंबिकापुर में आयोजित सभा में पहले छत्तीसगढ़ का पारपंरिक वाद्ययंत्र मांदर थमाया. वाद्ययंत्रों में दिलचस्पी रखऩे वाले नरेंद्र मोदी ने मांदर में थाप भी लगाई. आयोजन के दौरान मौजूद लोगों ने करतल ध्वनि कर इस पहल की सराहना की.