Rajasthan News: जयपुर. राजस्थान में चिकित्सा विभाग ने डेथ ऑडिट के बाद चार और लोगों की हीटवेव से मौत की पुष्टि की है. प्रदेश में इस तरह से अब तक विभाग ने 9 लोगों की हीटवेव से मौत मानी है.

हालांकि विभिन्न जिलों से आ रही सूचनाओं के मुताबिक प्रदेश में 59 लोगों की मौतों को हीटवेव के लिहाज से संदिग्ध माना गया है, जिनकी भी डेथ ऑडिट जारी है. प्रदेश में 1 मार्च 2024 से लेकर अब तक 4911 लोग हीटवेव का शिकार होकर बीमार हुए हैं. शुक्रवार को भी 93 लोग प्रदेश में हीटवेव से बीमार हुए हैं. बिहार में एक दिन में 60 लोगों की मौत मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर आए आए होमगार्डो समेत 14 मरे

प्रचंड गर्मी और ताप लहरी की मार झेल रहे बिहार में गुरुवार को एक ही दिन में 60 लोगों की हीटवेव से मौत हो गई. वही उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी पर आए आठ होमगार्डों समेत 14 लोगों की मौत गई. जबकि 23 अन्यको अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें दो हालत गंभीर है. मिर्जापुर में शनिवार को सातवें चरण का मतदान होना है. कहा जा रहा है, भीषण गर्मी और लू की वजह से इन होमगार्डों की मौत हुई. मिर्जापुर का तापमान 47 डिग्री पहुंच गया है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें