IND vs BAN T20 World Cup: अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में 2 जून से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड पूरी तरह से तैयार है. टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले यानि आज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली ब्लू ब्रिगेड बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगी. इस मैच में टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को परखने का सुनहरा अवसर होगा.

बता दें कि यह मैच भारतीय समयानुसार आज शाम 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर टीम इंडिया अपने शुरुआती तीन लीग मैच खेलेगी, जो क्रमश: आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ होंगे. इस मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से प्रभावी योगदान देकर आने वाले मुकाबलों के लिए प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. वहीं, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज घातक गेंदबाजी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह का साथी बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

टीम इंडिया ने छह महीने पहले खेला था टी20 मैच

टीम इंडिया ने इससे पहले अपना पिछला टी20 मैच जनवरी महीने में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया के खिलाड़ी इसके बाद आईपीएल खेले लेकिन नेशनल जर्सी में टीम लंबे समय बाद टी20 मैच खेलेगी. भारत को पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के साथ ग्रुप में रखा गया है. टीम अपने पहले तीन मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी और इसके बाद फ्लोरिडा रवाना होगी. वहीं बांग्लादेश ग्रुप डी में है.

नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की पिच का मिज़ाज

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच वार्मअप मैच न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में बनी ड्राप इन पिच पर होगा और ये ग्राउंड भी एडिलेड के जैसा ही समुंद्र के नजदीक है, इस पिच पर उछाल और रन बनने की संभावना है, अब बात करें की पिच के हाव भाव की तो अब तक टी20 विश्व कप के लिए एक भी प्रैक्टिस मैच भी इस मैदान पर नहीं खेला गया है ऐसे में कोई भी भविष्यवाणी करना उचित नहीं होगा लेकिन पिच पर उछाल और सपाट होने की वजह से बल्लेबाज़ों को फायदा मिलेगा लेकिन इसके साथ ही शुरुआत में तेज़ गेंदबाज़ो को मदद मिलेगी और मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा उसके बाद स्पिनर्स को भी मदद मिल सकता है.

टी20 विश्व कप 2024 के लिए दोनों देशों की टीमें

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

बांग्लादेश

नाजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तस्कीन अहमद, लिट्टन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद ह्रदय, महमूद उल्लाह रियाद, जैकर अली अनिक, तनवीर इस्लाम, शाक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब। रिजर्व: अफिफ हुसैन, हसन महमूद.

वॉर्म-अप मैच का लाइव प्रसारण कैसे देखें?

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप 2024 वॉर्म-अप मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. इसके अलावा डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध होगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H