रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बालोद जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम साय छत्तीसगढ़ निषाद समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे. तत्पश्चात शाम 7 बजे वापस रायपुर लौटेंगे. यहां सीएम साय फिल्म कलाकारों के लिए आयोजित CIPL क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन में शामिल होंगे. इसके बाद सीएम साय मुख्यमंत्री निवास पहुंचेंगे.

मतगणना के लिए कांग्रेस का प्रशिक्षण आज

कांग्रेस आज रायपुर में मतगणना के लिए प्रशिक्षण लेने जा रही है. कांग्रेस बूथ एजेंटों को प्रशिक्षण देगी. बूथ एजेंट फॉर्म 17 सी ले कर पहुचेंगे. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला कांग्रेस भवन में होगा. कार्यक्रम में रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय भी शामिल होंगे.

गृहमंत्री विजय शर्मा बस्तर में बुद्धिजीवियों से नक्सल मोर्चे पर करेंगे चर्चा

छत्तीसगढ़ सरकार की नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने की कवायद जारी है. पहले पुनर्वास नीति में नक्सलियों से सुझाव मांगा गया. उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बस्तर में पत्रकारों और विशेषज्ञों से चर्चा की थी. वहीं आज गृहमंत्री विजय शर्मा बस्तर जिले के दौरे पर रहेंगे. बस्तर में गृहमंत्री शर्मा बुद्धिजीवियों से नक्सल मोर्चे पर चर्चा करेंगे. वहीं दूसरे दिन यानी 3 जून को नक्सल मोर्चे पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

आरएसएस के प्रशिक्षण का समापन आज

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) छत्तीसगढ़ प्रांत का 15 दिवसीय संघ शिक्षा वर्ग के प्रशिक्षण का समापन आज होगा. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रसिद्ध समाजसेवी पद्यमश्री जागेश्वर बिरहोर होंगे. साथ ही मुख्य वक्ता क्षेत्र संघचालक मध्यक्षेत्र डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना होंगे. कार्यक्रम बूढ़ापारा के छत्रपति शिवाजी आउटडोर स्टेडियम में शाम 5.30 बजे होगा. स्थानीय कृष्णा पब्लिक विद्यालय, कमल विहार, डूण्डा में संघ शिक्षा वर्ग के 15 दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन 18 मई से 3 जून तक किया जा रहा है. प्रशिक्षण शिविर में छत्तीसगढ़ प्रांत के सभी जिलों से 577 शिक्षार्थी शामिल हुए हैं.

पीएटी, पीपीटी, प्री बीएबीएड और बीएससी बीएड के प्रवेश पत्र जारी

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने पीएटी, पीपीटी के साथ ही प्री बीएबीएड और प्री बीएससी बीएड के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. उक्त प्रवेश परीक्षाएं 9 जून को आयोजित की जाएंगी. सुबह की पाली में पीएटी और पीवीपीटी तथा दूसरी पाली में प्रीबीए बीएड और बीएससी बीएड का आयोजन किया जाएगा.

अभ्यर्थी प्रवेश पत्र व्यापमं की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से एक संक्षिप्त यूआरएल भी भेजा जाएगा. इस यूआरएल को क्लिक कर अपने मोबाइल पर सीधे प्रवेश पत्र प्राप्त कर उसका प्रिंटआउट ले सकते हैं. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में फोटोयुक्त आईडी प्रूफ जैसे मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड व आधार कार्ड, पासपोर्ट, विद्यालय का फोटोयुक्त परिचय पत्र ले जाना अनिवार्य है. फोटोकॉपी मान्य नहीं होगी.