नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद सामने आए एक्जिट पोल के परिणाम से दूर देश अमेरिका तक में हलचल मची हुई है. अमेरिकी गायिका और अभिनेत्री मैरी मिलबेन ने एक्जिट पोल के परिणाम के बाद सोशल मीडिया में किए अपने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता बताया, जिन्हें भगवान और भारत के लोगों ने चुना है.

इसे भी पढ़ें : 03 June Horoscope : ऐसा है आज राशियों का हाल और ग्रहों की चाल, जानें कैसा रहेगा दिन …

मिलबेन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा. “भारत में एग्जिट पोल पढ़ रही हूँ. पीएम @narendramodi और @BJP4India की ऐतिहासिक जीत आसन्न लगती है. और मैंने जो लगातार सार्वजनिक रूप से कहा है, वह एक सिद्ध तथ्य होगा: #PMModi #भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं. भगवान और भारत के लोगों द्वारा चुने गए. #LokSabhaElections2024 (sic)”

जब एक नेटिजन ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि उन्हें उनके शपथ समारोह में राष्ट्रगान गाने के लिए आमंत्रित किया जाए, तो मिलबेन ने जवाब दिया, “आपके शब्द बहुत दयालु हैं. मैं भारत, आपसे और लोगों से प्यार करती हूँ. पीएम @narendramodi और @BJP4India से #PMModi के शपथ समारोह में भाग लेने या प्रदर्शन करने का निमंत्रण प्राप्त करना सम्मान की बात होगी…अगर भगवान चाहेंगे तो.”

इसे भी पढ़ें : Milk Price Hike: दूध पीने वालों को तगड़ा झटका, अमूल ने कीमत में किया इजाफा…

क्या भविष्यवाणी कर रहे हैं एग्जिट पोल

सभी एग्जिट पोल के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन लोकसभा चुनावों में 350 से अधिक सीटें जीतेगा, जिसकी आधिकारिक गणना 4 जून को होगी. इसके अलावा, एग्जिट पोल में इंडिया ब्लॉक को 200 से कम सीटों पर जीत मिलने की भविष्यवाणी की गई है.

दस एग्जिट पोल के अनुसार, हालांकि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए कम से कम 350 सीटें जीतेगा, लेकिन यह 400 सीटों के मील के पत्थर को पार करने में विफल रहेगा. हालांकि, तीन एग्जिट पोल – इंडिया टुडे-माई एक्सिस इंडिया, इंडिया टीवी-सीएनएक्स और न्यूज24-टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल ने एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटों की भविष्यवाणी की है.