लखनऊ। लखनऊवासियों के लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम जारी किया जाएगा। लखनऊ में काउंटिंग की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मतगणना स्थल पर सुरक्षा चाक चौबंद करने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने भी कमर कस ली है। शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। घर से निकले से पहले यातायात पुलिस की एडवाइजरी देख लें।

मतगणना के दिन यानी कल मंगलवार को लखनऊ में शहीद पथ, आशियाना, बिजनौर, उतरेठिया से आने वाले वाहनों का डाइवर्जन रहेगा और राजनीतिक पार्टियों के वाहन मतदान के स्थल पर ही खड़े हो सकेंगे। यह डायवर्सन व्यवस्था 4 जून की सुबह से रात तक लागू रहेगी।

काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू: UP में 81 केंद्रों पर होगी मतगणना, चप्पे-चप्पे पर CCTV कैमरों से रखी जाएगी नजर, EC ने दिए ये निर्देश

यातायाता पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, उतरेठिया शहीद पथ अंडरपास से रमाबाई रैली स्थल की तरफ रॉन्ग साइड जाने पर रोक रहेगी। कोई भी निजी वाहन रमाबाई पुलिस चौकी रैली स्थल तिराहे से रेन बसेरा तिराहा या बिजनौर शहीद पथ अंडरपास से होकर नहीं जा सकेगा। इसके साथ ही बिजनौर शहीद पथ अंडरपास चौराहे से कोई भी निजी वाहन सर्विस रोड होकर रमाबाई पुलिस चौकी की तरफ नहीं जा सकेगा और अंबेडकर विश्वविद्यालय अंडरपास से कोई भी वाहन रॉन्ग साइड रमाबाई की तरफ नहीं जा सकेगा।

वहीं शहीद पथ के ऊपर से वाहनों का आवागमन जारी रहेगा। इसके साथ ही बिजनौर रोड, ओमेक्स सिटी का न्यू गड़ौरा होकर वाहन आसानी से आ जा सकेंगे। आपको बता दें कि लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया है।

UP के मुस्लिमों को लेकर राजभर का बड़ा बयान: कहा- अक्ल आना चाहिए, 4 जून के बाद कोई इटली, कोई जापान चला जाएगा

इसका नोडल अधिकारी डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह को बनाया गया है। मतगणना स्थल के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा ITBP के एक प्लाटून बल कर रहा हैं। इसके साथ ही मतगणना स्थल तक पहुंचने के लिए अलग-अलग चेक पॉइंट भी बनाए गए हैं। मतगणना केंद्र पर एक DCP, 2 ADCP, 11 ACP समेत 1551 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H