Lok Sabha Election Result 2024. उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है. अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल उधम सिंह नगर, हरिद्वार और टिहरी गढ़वाल में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. साल 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनावों में उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जीतेगा भारत, जीतेगी भाजपा.

उत्तराखंड की पाचों लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई हैं. पोस्टल बैलट के वोटों की गिनती पहले किए जा रहे हैं. काउंटिंग शुरू हुए आधे घंटे से ज्यादा होने के बाद पहला रुझान सामने आ गया है. पहले रुझाने में बीजेपी तीन सीटों पर आगे चल रही है. उत्तराखंड में तीन सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई है. उत्तराखंड में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. पोस्टल बैलेट की गिनती में टिहरी से महारानी राज्य लक्ष्मी शाह आगे हैं.

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Elections 2024 : 8 राज्यों की 58 सीटों पर 58.82% हुआ मतदान, यूपी में पांच चरणों से कम हुई वोटिंग, बंगाल में BJP प्रत्याशी पर हमला, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप

उत्तराखंड में वोटों की गिनती शुरू होने से पहले बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी अपने चुनाव क्षेत्र में पूजा करते नजर आए हैं. बीजेपी ने उन्हें गढ़वाल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक