Lok Sabha Election Results 2024: उत्तराखंड के पांच लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा से भाजपा के अनिल बलूनी और कांग्रेस के गणेश गोदियाल बीच मुकाबला है। शुरूआती रुझानों के मुताबिक, अनिल बलूनी 4 हजार 196 वोटों से आगे हैं। बलूनी को 11,947 और गणेश गोदियाल को 7,751 वोट मिले हैं।

वहीं हरिद्वार लोकसभा के पहले राउंड में बीजेपी के त्रिवेंद्र सिंह को 5,604 और कांग्रेस के वीरेंद्र रावत 1,545 वोट मिले हैं। नैनीताल लोकसभा का पहला चरण में भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी से 36,798 वोटों से आगे चल रहे हैं। अल्मोड़ा लोकसभा सीट भाजपा के अजय टम्टा आगे चल रहे हैं। हालांकि, वोटों की गिनती जारी है।

Lok Sabha Election Result 2024: उत्तराखंड की पांचों सीटों पर BJP आगे, दूसरे नंबर पर है कांग्रेस

बता दें कि लोकसभा चुनाव की पांच सीटों में जहां बीजेपी ने अपने पूर्व मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं दो प्रत्याशी ऐसे थे जो 2014 से दो बार चुनाव जीतकर तीसरी बार फिर चुनावी मैदान में थे। हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तो वहीं नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट चुनावी मैदान में थे। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इस चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए खूब जोर लगाया है।

Lok Sabha Election Result 2024: उत्तराखंड की सीटों पर आया शुरूआती रूझान, जानिए किस सीट पर कौन है आगे

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक