कैसरगंज। Kaiserganj Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में आज सुबह से वोटों की गिनती जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर रुझान आए हैं जिसमें NDA को इंडिया गठबंधन कड़ी टक्कर देते नजर आ रही है। कैसरगंज से इस बार बाहुबली नेता बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं सपा ने भगत राम मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। करण भूषण सिंह 2 लाख 22 हजार 743 वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं भगत राम मिश्रा 1 लाख 70 हजार 926 वोटों से पीछे हैं।

Meerut Lok Sabha Election Result 2024: मेरठ में टीवी के ‘राम’ अरुण गोविल आगे, सपा की सुनीता वर्मा पीछे

कैसरगंज से बीजेपी ने इस बार छह बार के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है। दरअसल महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना करने के बाद उनका टिकट काट दिया गया था। इस मुद्दे ने काफी सुर्खियाँ बटोरीं थी और भाजपा को पीछे धकेल दिया। 

हालांकि भाजपा को बृजभूषण शरण सिंह के परिवार से किसी को टिकट देना पड़ा क्योंकि उनका क्षेत्र में काफी प्रभाव है। और वे लगातार तीन बार से सीट जीत रहे हैं।” 

Azamgarh Lok Sabha Election Result: सपा के धमेंद्र यादव आगे, कहा- UP में इंडिया गठबंधन की आएंगी 60 सीटें

पूर्व सांसद के भाई हैं भगत राम मिश्रा

बहराइच के रहने वाले भगत राम मिश्रा पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के बड़े भाई हैं। भगत राम मिश्रा समाजवादी पार्टी में शामिल होने से पहले कांग्रेस पार्टी में थे। कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद भगत राम मिश्रा ने बीजेपी ज्‍वॉइन कर लिया था। लेकिन पिछले साल ही भगत राम मिश्रा ने बीजेपी छोड़कर सपा में चले गए थे। अब सपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। 

Kannauj Election Result 2024: क्या अपना गढ़ वापस पा सकेंगे अखिलेश, या BJP के सुब्रत पाठक मार ले जाएंगे बाजी

हाल ही में चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी करण सिंह के काफिले ने 3 बच्चों को कुचल दिया था। जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल थे। भीषण हादसे के बाद भी करण सिंह मौके पर रुकने की बजाए चलते बने। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं, उनके पास हथियारों का जखीरा है। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H