Lok Sabha Election Result 2024 Live : देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है। सभी के नजरे नतीजों पर टिकी हुई हैं। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। रुझानों में NDA को बहुमत मिलता दिख रहा है, वहीं इंडिया गठबंधन भी कई सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि यह रुझान है, कुछ ही देर में तस्वीर साफ हो जाएगी। आइए जानते हैं दिग्गज नेताओं के वोटों का अंतर, कौन कितने मतों से आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब तक 4 लाख से ज्यादा मिल चुके हैं। PM मोदी एक लाख अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

pm-modi-anusthan

गुजरात के गांधीनगर लोकसभा से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साढ़े पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की हैं।

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा से राहुल गांधी को अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। राहुल गांधी 2 लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा से अखिलेश यादव को अब तक 2 लाख से अधिक मत मिल चुके हैं। वे 80 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 4 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।

मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा से शिवराज सिंह चौहान को अब तक 7 लाख से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। वे 4 लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी को अब तक 11 लाख से अधिक मत मिल चुके हैं। वे साढ़े 9 लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। इंदौर की जनता ने नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) का विकल्प चुनकर नया रिकॉर्ड बनाया है। यहां नोटा को अब तक एक लाख 99 हजार से अधिक मत मिलने का रिकॉर्ड बन गया है। शंकर लालवानी को पीएम मोदी, अमित शाह, अखिलेश यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह समेत कई दिग्गजों से अधिक वोट मिले हैं। दरअसल, इस सीट पर कोई प्रतिद्वंदी नहीं हैं। कांग्रेस की ओर से नामांकन दाखिल करने वाले अक्षय कांति बम ने अपना नाम वापस ले लिया था।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H