Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 :  राजस्थान में देव नगरी के नाम से मशहूर दौसा में कांग्रेस के उम्मीदवार मुरारीलाल मीणा की जीत के बाद सियासी हलचल मच गई है. अब हर किसी को किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे का इंतजार है. बीजेपी में भी हलचल मची हुई है. वहीं, कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि किरोड़ी मीणा कब इस्तीफा देंगे.

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान कैबिनेट मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कई बार घोषणा की थी कि अगर दौसा से बीजेपी के कन्हैया लाल मीणा नहीं जीतते हैं तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे.

दौसा लोकसभा सीट, जो पिछले 15 सालों से कांग्रेस का गढ़ रही है, पर कांग्रेस को फिर से जीत मिली है. कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा ने बीजेपी के कन्हैया लाल मीणा को 1.5 लाख से भी ज्यादा वोटों के बड़े अंतर से हराया है. इस जीत के बाद कांग्रेस खेमे में खुशी का माहौल है.

कांग्रेस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे का इंतजार रहेगा. इस पर किरोड़ी लाल मीणा ने जवाब देते हुए एक्स पर लिखा कि “रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई.” इससे माना जा रहा है कि किरोड़ी मीणा किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं.

वोटिंग से एक दिन पहले किरोड़ी मीणा का बयान

कैबिनेट मंत्री किरोड़ी मीणा ने सोमवार को कहा था कि पीएम मोदी जब दौसा में रोड शो करने आए थे, तब उन्होंने मुझे एक सूची सौंपी थी जिसमें भरतपुर, धौलपुर-करौली, दौसा, अलवर, जयपुर ग्रामीण, टोंक-सवाई माधोपुर और कोटा-बूंदी लोकसभा सीटों का नाम था. पीएम मोदी ने इन सीटों पर प्रचार करने को कहा था. किरोड़ी मीणा ने कहा था कि उन्होंने इन सीटों पर जमकर प्रचार किया था, लेकिन अगर इन सीटों में से एक पर भी बीजेपी हार गई तो वह इस्तीफा दे देंगे. इससे पहले भी किरोड़ी कई बार कह चुके थे कि अगर दौसा में बीजेपी उम्मीदवार नहीं जीतता तो वह मंत्री पद छोड़ देंगे. अब किरोड़ी मीणा चुनाव हार गए हैं. यही वजह है कि कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग कर रही है और यह मुद्दा सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है.