Jaipur Lok Sabha Seat Result 2024: BJP’s Manju Sharma won:  राजस्थान में बीजेपी ने पहली सीट पर जीत दर्ज कर ली है. जयपुर में बीजेपी की उम्मीदवार मंजू शर्मा ने जीत हासिल की. हालांकि, शुरुआत में मंजू शर्मा और कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास के बीच कांटे की टक्कर थी. आखिरकार, मंजू शर्मा ने 2 लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से कांग्रेस को हराकर इस सीट को बीजेपी के खाते में डाल दिया.

राजस्थान की पहली सीट से बीजेपी ने जीत पक्की कर ली है. इस सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर से अपना दबदबा कायम किया है. मंजू शर्मा ने 564,196 वोट पाकर जीत दर्ज की और कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास को 3 लाख वोटों के अंतर से मात दी. कांग्रेस के खाचरियावास ने 390,836 वोट हासिल किए.

कौन हैं मंजू शर्मा (Who is Manju Sharma)

मंजू शर्मा मौजूदा समय में राजस्थान महिला प्रवासी अभियान की जयपुर प्रभारी है. वह पार्टी से काफी समय से जुड़ी है और काफी सारा काम किया है. मंजू शर्मा 64 वर्षीय है और वह बीजेपी की पूर्व मिहाल मोर्चा प्रदेश महामंत्री रह चुकी है. वह जयपुर शहर की स्थानीय निवासी है इस वजह से अन्य महिलाओं के नाम की जगह मंजू शर्मा पर दांव खेला गया है. मंजू शर्मा जयपुर के कनोडिया क़ॉलेज से पढ़ी हैं  इस वजह से उनकी युवाओं में भी काफी पकड़ है. वहीं उनके पिता राजनीति से जुड़े हैं तो उन्हें काफी अनुभव भी है.

मंजू शर्मा के पिता भंवर लाल शर्मा 1977 से 1998 तक हवामहल विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रहे हैं. वह इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा बार विधायक रहने का रिकॉर्ड बनाया है.