कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। भाजपा ने बुंदेल खंड समेत पूरे प्रदेश में क्लीन स्वीप किया है। ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के भारत सिंह कुशवाह ने कांग्रेस के प्रवीण पाठक को शिकस्त दी है। भारत सिंह कुशवाह ने कांग्रेस प्रत्याशी को 69705 वोटों के अंतर से हराया है। बता दें कि यह दोनों प्रत्याशी बीते विधानसभा चुनाव 2023 लड़े थे और दोनों को ही चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। और अब दोनों लोकसभा प्रत्याशी के आधार पर चुनावी मैदान में थे। 

ग्वालियर चंबल की बात करें तो ग्वालियर लोकसभा के अलावा मुरैना लोकसभा क्षेत्र से शिवमंगल सिंह तोमर ने कांग्रेस के सत्यपाल सिंह सिकरवार को, टीकमगढ़ में डा. वीरेंद्र कुमार ने कांग्रेस के पंकज को हाराया। साथ ही खजुराहो में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जीत दर्ज की है। इसके साथ ही गुना शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत दर्ज की है। 

धार में फिर खिला कमल, सावित्री ठाकुर ने 2 लाख से अधिक मतों से कांग्रेस के राधेश्याम मुवेल को हराया

नरेंद्र सिंह तोमर ने जताई खुशी

लोकसभा चुनाव परिणाम में प्रदेश की सभी 29 सीट जीतने पर मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने खुशी जाहिर की है। ग्वालियर के रेसकोर्स रोड स्थित अपने निवास पर नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर प्रदेश के अभूतपूर्व परिणाम पर जश्न मनाया।

नीतीश कुमार या चंद्रबाबू नायडू बनेंगे प्रधानमंत्री! इस कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

राहुल गांधी पर कसा तंज

नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि NDA की सरकार बनी है। वहीं प्रदेश में 28 सीट भाजपा जीतती रही है लेकिन इस बार छिंदवाड़ा को भी बीजेपी ने जीता है यह मोदी जी की योजनाओं और उनके प्रति विश्वास की जीत है। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भी तंज कसा है। उनका कहना है कि राहुल गांधी की कही हुई बात पर कोई विश्वास नहीं करता है ऐसे में उनके द्वारा कुछ भी कहा जाए कोई फर्क नहीं पड़ता।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H