IND vs IRE T20 WC 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में भारत ने जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है. आज ग्रुप स्टेज के आठवें मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 96 रन के स्कोर पर आल-आउट हो गई. इसके बाद भारतीय टीम ने 12.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 97 रन के आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया.

कप्तान रोहित शर्मा ने लगाया टी20 करियर का 30वां अर्धशतक

भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा का अहम् योगदान रहा. उन्होंने इस मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद में टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, ओवर खत्म होते ही वह फीजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए. रोहित रिटायर्ड हर्ट हुए. उन्हें कुछ ओवर पहले हाथ में गेंद लगी थी. शायद इसी की वजह से वह दर्द में थे, ऐसे में उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला लिया.

ऋषभ पंत ने पूरे किए अपने 1,000 टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन 

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए पंत अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने 26 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए और इस बीच अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 1,000 रन भी पूरे किए हैं. ऋषभ पंत ने 13वें ओवर में बैरी मैक्कार्थी की गेंद पर रिवर्स स्कूप से छक्का लगाकर मैच खत्म किया.

ग्रुप-ए के टॉप पर पहुंची भारतीय टीम

ग्रुप-ए में अब भारतीय टीम दो अंक के साथ शीर्ष पर आ गई है. उसका अगला मुकाबला 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. यह मैच भी नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H