अमृतसर. अमृतसर देहात पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने ज्वाइंट आप्रेशन के दौरान 2 अंतर्राष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. बॉर्डर एरिया में हैरोइन की तस्करी करने वाले एक बड़े नैटवर्क का भंडाफोड़ किया गया है. उनके कब्जे से हैरोइन तो नहीं मिली, मगर बेची गई हैरोइन की करोड़ों रुपए की रकम बरामद की गई है.

अमृतसर देहात के एसपी हैडक्वार्टर और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बॉर्डर के नजदीक गांव कक्कड़ में रहने वाले बलविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह तस्करी करते हैं. उनके तार पाकिस्तानी तस्करों से जुड़े हैं और हैरोइन बेचने के बाद पाकिस्तानी तस्करों को हवाला द्वारा पैसे भेजते हैं.

इस सूचना के आधार पर पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल को साथ लेकर कार्रवाई की और बलविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान दोनों तस्करों ने बताया कि वह पाकिस्तान से हैरोइन मंगवाते हैं और एक बड़ी खेप पाकिस्तान से मंगवाकर बेच चुके हैं. बेची गई हैरोइन की रकम उनके घर में मौजूद है. पुलिस ने जब जांच की तो कुल 1 करोड़ 97 लाख 14 हजार 650 रुपए की रकम बरामद की. इसके अलावा तस्करों से 5 मोबाइल और 1 लैपटॉप बरामद किया गया.

मोबाइल के डाटा से पता चला है कि दोनों तस्कर किस तरह से पाकिस्तान में बैठे तस्करों के संपर्क में थे. आरोपियों की आलीशान कोठियां और करोड़ों रुपए की प्रापर्टी भी सामने आई है. थाना लोपोके में केस दर्ज किया गया है. प्रापर्टी फ्रीज करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बलविंदर सिंह के 2 बेटे पहले से ही हैरोइन तस्करी में जेल में बंद हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H