T20 cricket: क्रिकेट जगत में किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे अपमानजनक क्षण 0 पर आउट होना है. टी20 की बात करें तो इस फॉर्मेट में अब तक कई बल्लेबाज ‘डक’ पर आउट हो चुके हैं. अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की संयुक्‍त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्‍डकप 2024 में आज ओमान के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के आल-राउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक पर आउट हुए. शून्य पर आउट होते ही मैक्सवेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा पर बिना खाता खोले आउट हुए बल्लेबाजों की टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो गए। आइए जानते है उन टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जो सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट हुए है.

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाज

  1. सुनील नारायण (Sunil Narine)

वेस्ट इंडीज के आल राउंडर खिलाड़ी सुनील नारायण टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाज है. बता दें कि टी20 क्रिकेट में सुनील अब तक 44 बार आउट हो चुके है.

  1. एलेक्स हेल्स (Alex Hales)

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के मामले में इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स दूसरे नंबर पर है. एलेक्स टी20 क्रिकेट में 43 बार खाता खोलने में नाकाम रहे हैं.

  1. राशिद खान (Rashid Khan)

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक पर शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में सुनील नारायण और एलेक्स हेल्स के बाद तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं जो 42 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं.

  1. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल बीते कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं, मैक्सवेल ओमान के खिलाफ आज टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हुए, यह 33वीं बार था जब मैक्सवेल अपना खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. इसी केसाथ वह टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

  1. पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling)

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक पर शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग पांचवे नंबर पर है. पॉल स्टर्लिंग अब तक 32 बार शून्य पर आउट हुए है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H