शिखिल ब्यौहार, भोपाल। लोकसभा चुनाव के नजीते घोषित होने बाद प्रदेश के कर्मचारी आंदोलन की राह पर आगे बढ़ गए हैं। 10 जून तक तीन संगठन अलग-अलग मांगों को लेकर कर्मचारी आंदोलन करेंगे। 10 जून को राजधानी भोपाल में प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक जुटेंगे। अतिथि शिक्षक नियमितीकरण की मांग समेत कई मुद्दों को लेकर अपनी बात रखेंगे।

अध्यापक संघ और कर्मचारी मंच भी 9 जून को प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेगा। कर्मचारी संघ के नेता रमेश राठौर का कहना है कि करीब एक साल से लगातार चुनावी दौर चल रहा था। आचार संहिता भी प्रभावी थी। बहुत सारे मुद्दे नहीं उठ पाए। हक की लड़ाई में पीछे हुए। अब सरकार का दबाव नहीं चलेगा। जो घोषणाएं की गई थीं उन पर अमल करना पड़ेगा।

आचार संहिता खत्म: चुनाव आयोग ने जारी किए आदेश

सरकार के खिलाफ कर्मचारी लामबंद

रमेश राठौर ने कहा कि सर्वसम्मति से यह समय आ गया कि आंदोलन किया जाए। बीते एक साल में कर्मचारियों की नई-नई समस्याएं भी सामने आई हैं। कर्मचारी अब लामबंद है। नियमित कर्मचारी हो या संविदा कर्मचारी या दैनिक वेतन भोगी सभी एकजुट होंगे। पुरानी पेंशन योजना बहाली, नियमितीकरण, पदोन्नति, क्रमोन्नति, अनुबंध के आधार पर काम कर रहे कर्मचारियों का संबंधित विभागों में संविलियन, वेतन विसंगतियां को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H