Odisha News:  भुवनेश्वर. बीजू जनता दल (बीजद) ने कहा कि उसके नेता वीके पांडियन पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक के निर्देश पर नई दिल्ली के दौरे पर हैं. भुवनेश्वर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बीजद सांसद सस्मित पात्र ने कहा कि मीडिया के एक वर्ग ने पांडियन की नई दिल्ली यात्रा के बारे में निराधार और भ्रामक रिपोर्ट जारी की है. उन्होंने कहा कि बीजद नेता पार्टी अध्यक्ष के निर्देश पर राष्ट्रीय राजधानी गए हैं. उन्होंने कहा कि हम मीडिया से अपील करते हैं कि तथ्यों की पुष्टि किए बिना ऐसी रिपोर्ट प्रसारित करने से बचें.

 किसी भी पार्टी के नेता के लिए मीडिया को सूचित किए बिना दौरे पर जाने का कोई नियम नहीं है. इसलिए मीडिया को लोगों को गलत इरादे से खबरें नहीं फैलानी चाहिए. गौरतलब है कि राज्य में बीजद की चुनावी हार के बाद से पांडियन के ठिकाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, क्योंकि उनका पता नहीं चल पाया था. पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक के बाद बीजद में दूसरे नंबर पर माने जाने वाले पटनायक ने क्षेत्रीय पार्टी के चुनाव प्रबंधन और प्रचार में अहम भूमिका निभाई.

9 जून को बीजद की बड़ी जीत और नवीन के रिकॉर्ड छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बारे में उनका दावा विफल हो गया, क्योंकि भाजपा ने विधानसभा और लोकसभा दोनों चुनावों में क्षेत्रीय पार्टी को धूल चटा दी. इसके बाद वह न तो किसी मीडिया के सामने आए और न ही पार्टी के प्रदर्शन पर कोई बयान जारी किया. बाद में यह बताया गया कि नौकरशाह से राजनेता बने पटनायक नई दिल्ली के लिए उड़ान भर चुके हैं और एक स्टार होटल में ठहरे हुए हैं. पांडियन के सार्वजनिक तौर पर नहीं देखे जाने के बाद लोगों में चचाअरं का बाजार गर्म हो गया है, क्योंकि एक चुनावी जनसभा में पांडियन ने कहा था कि यदि नवीन पटनायक लगातार छठी बाद सीएम नहीं बने तो वह राजनीति छोड़ देंगे.