अमृतसर. शिव भक्तों के लिए बहुत अच्छी खुशखबरी है। अब वह अमृतसर से बड़े ही सुविधा के साथ 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर सकेंगे। यह ट्रेन अमृतसर से शुरू होगी जो भक्तों को 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करती हुई आगे बढ़ेगी। आईआरसीटीसी की तरफ से भारत गौरव ट्रेन के द्वारा सात ज्योतिर्लिंगों की यात्रा 16 जून से करवाई जा रही है, जिसमें दो क्लास होंगे इसके लिए पैकेज भी निर्धारित किया जा चुका है।

13 दिन की होगी यात्रा

भक्तों की यह यात्रा 13 दिनों की है, जिसमें सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, नागेशवर ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दिव्य स्थानों के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रा 16 जून को अमृतसर से शुरू होगी और 28 जून तक चलेगी। इच्छुक यात्री www.irctctourism.com पर लाग-इन कर सकते हैं।

सब सुविधा होगी पैकेज में

खास बात यह है कि पैकेज में सभी सुविधा होगी और भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। इस पैकेज को दो क्लास में बांटा गया है जिसमें किराएदार के अनुसार अलग-अलग सुविधा दी गई है। इसमें कंफर्ट क्लास के लिए 37020 और स्टैंडर्ड क्लास में 31260 शुल्क है। पैकेज में ट्रेन टिकट के साथ-साथ चाय-नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना, सड़क परिवहन के लिए स्टैंटर्ड श्रेणी में नान-एसी बस व नान-एसी आवास और कंफर्ट श्रेणी में एसी आवास सहित उपलब्धता अनुसार एसी बस की व्यवस्था शामिल रहेगी। इसके अतिरिक्त टूर एस्कार्ट, कोच सुरक्षा गार्ड और हाउस कीपिंग सुविधाएं होंगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H