Rajasthan News: राजस्थान में बीते शनिवार देर रात लोगों ने तेज भूकंप के झटके महसूस किए। भूंकप के ये झटके सीकर, चूरू , डीडवाना, खाटूनगरी धौंद और नागौर जिले सहित अन्य आसपास के इलाकों में भी महसूस हुए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 मापी गई है। देर रात लगे भूकंप के झटकों के कारण लोग हड़बड़बी में अपने अपने घरों से बाहर निकल पड़े

सीकर जिले में रात करीब 11.47 बजे आए तेज भूकंप की तीव्रता 3.9 बताई जा रही है. इसकी सतह से गहराई 5 किमी अंदर थी। इसका केंद्र सीकर जिले का हर्ष बताया जा रहा है।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई। भूकंप के कारण सीकर जिले के साथ-साथ डीडवाना, चूरू, नागौर जिले के कई इलाकों में भी तेज झटके महसूस किए गए। इस भूकंप का असर डीडवाना, कुचामन, लाडनूं, मकराना, सालासर, सीकर और खाटूश्यामजी में भी महसूस किया गया।

इसी के साथ ही अलावा रींगस कस्बे, धोद और झींमाता मंदिर में भी इसका असर देखने को मिला। वहां भी लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल आए और देर रात वापस लौटे। फिलहाल, भूकंप के कारण इन इलाकों में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें