लखनऊ। तीसरी बार प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद की शपथ (oath) लेने पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (yogi Adityanath) ने बधाई दी है। सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह  पीएम की अविराम साधना का प्रतिफल है। सीएम योगी रविवार को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे।

राष्ट्र का ‘नव उत्थान’ हुआ

योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “140 करोड़ भारतीयों की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति हेतु प्रतिबद्ध आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। आपकी अविराम साधना का ही प्रतिफल है कि पिछले 10 वर्षों में राष्ट्र का ‘नव उत्थान’ हुआ है। गरीब, महिला, युवाओं के साथ ही देश के वंचित वर्ग का जीवन आसान हुआ है।”

भारत बनेगा महाशक्ति

मुख्यमंत्री योगी ने आगे लिखा, “विरासत, विकास व विश्वास को संजोए यह अविस्मरणीय एवं ऐतिहासिक उपलब्धि देश और एनडीए परिवार को गौरवभूषित तथा हर्षित करने वाली है। 140 करोड़ भारतवासियों की सुख, शांति और समृद्धि के लिए साधनारत प्रधानमंत्री जी का यह कार्यकाल निःसंदेह ‘आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत’ की संकल्पना को साकार करते हुए भारत को विश्व में महाशक्ति के रूप में स्थापित करने वाला सिद्ध होगा। भारत माता की जय।”

राष्ट्रपति भवन में आज मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो गया है। नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही इतिहास रच दिया है। उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के लगातार तीन बार पीएम पद की शपथ लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।  पीएम मोदी के साथ शिवराज सिंह चौहान, राजनाथ सिंह, अमित शाह, जे पी नड्डा समेत 71 मंत्रियों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व बनाई जाने वाली मंत्रियों की नई टीम में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हुए हैं। 

उत्तर प्रदेश से 10 सांसदों को मंत्री बनाया गया है। 1 कैबिनेट मंत्री, 1 राज्यसभा कैबिनेट मंत्री, 1 राज्यसभा स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और 7 सांसदों को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।]

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H