इमरान खान, खंडवा। राशन माफिया किस तरह से गरीबों के हक पर डाका डाल रहे है इसका जीता जागता उदाहरण मध्य प्रदेश के खंडवा में देखने को मिला है। मुखबिर से सूचना मिली कि यहां एक गोदाम में सरकारी अनाज रखा हुआ है। जिसके बाद खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने छापामार कार्रवाई कर मौके से भारी मात्रा में सरकारी अनाज जब्त किया है।

दरअसल, खाद्य विभाग और पुलिस को जिले के 20 किलोमीटर दूर देशगांव स्थित एक गोदाम में सरकारी अनाज रखे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर टीम ने लाखों का सरकारी अनाज जब्त किया। साथ ही टीम ने इस मामले में छानबीन की तो पता चला कि गोदाम में रखा सरकारी अनाज राशन माफिया आजम चौहान का है। जिसने एक बार फिर अपनी पत्नी के नाम से फर्म बनाकर सरकारी राशन परिवहन का ठेका ले लिया। टीम द्वारा गोदाम को सील कर दिया है। वहीं तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

एक्शन में मोहन सरकार: सभी कलेक्टर्स-पुलिस कमिश्नर समेत सभी विभाग के अफसरों की बुलाई बैठक; मंत्री, विधायक समेत सभी सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश

खंडवा एसडीएम बजरंग बहादुर सिंह ने बताया कि देशगांव स्थित एक गोदाम में पीडीएस का अनाज रखा होने की बात सामने आई थी। जिसके बाद गोदाम में छापामार कार्रवाई की गई। फिलहाल गोदाम को सील कर दिया गया है, साथ ही खाद्य विभाग द्वारा आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु सेवा अधिनियम का मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने इस मामले में कुल तीन लोगों को आरोपी बनाया है। जिसमें राशन माफिया आजम चौहान की पत्नी नरगिस जिसके नाम से ये फर्म है। इसके अलावा दो लोगों को इसमें आरोपी बनाया गया है।

बता दें कि, पिछले कई सालों से आजम चौहान और उसका भाई राशन की हेरा फेरी करते आ रहे हैं। दोनों भाइयों पर राशन की कालाबाजारी के कई मामले भी दर्ज हैं। यह राशन माफिया नाम बदलकर नए नाम से फॉर्म शुरू कर राशन का ठेका ले लेते हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H