नई दिल्ली . दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को उपराज्यपाल विनय सक्सेना से मुलाकात की. दिल्ली में पानी के संकट पर चर्चा की. एलजी से कहा कि वो हरियाणा सरकार से मुनक नहर के जरिए ज्यादा पानी दिलाने में सहयोग करें.

आतिशी ने बताया कि, हमने LG से कहा दिल्ली जल बोर्ड में अधिकारियों के कई पद अभी खाली हैं. दिल्ली जल बोर्ड के CEO के पास अभी 3 बड़े विभागों का चार्ज है. जल बोर्ड का काम भी इस वजह से प्रभावित हो रहा है. दिल्ली जल बोर्ड में जो खाली पद हैं, उनको जल्द से जल्द से भरा जाए. दिल्ली जल बोर्ड में अभी सदस्य ड्रेनेज, सदस्य वित्त सहित कई पद खाली हैं. LG ने कहा कि वह हरियाणा सरकार से पानी के लिए बात करेंगे. साथ ही 2-4 दिन में दिल्ली जल बोर्ड में अधिकारियों की कमी को भी दूर कर दिया जाएगा.

बता दें कि मंत्री आतिशी ने रविवार सुबह ‘X’ पर पोस्ट कर हरियाणा सरकार द्वारा मुनक नहर से छोड़े जा रहे अपर्याप्त पानी के बारे में अवगत कराने के लिए LG से बैठक के लिए समय मांगा था. साथ ही कहा था कि दिल्ली 7 जल शोधन संयंत्र (WTP) पर पेयजल के लिए निर्भर है. अगर आज पानी की मात्रा नहीं बढ़ी तो अगले 1-2 दिन में पूरी दिल्ली में पेयजल की स्थिति भयावह हो सकती है. दिल्ली के LG केंद्र सरकार के प्रतिनिधि हैं. ऐसे में मीटिंग कर उनसे हस्तक्षेप करने और स्थिति को सुलझाने का अनुरोध किया जाएगा.