रेणु अग्रवाल, धार। Bhojshala Survey: भोजशाला ASI सर्वे का आज 81वां दिन था। ASI की 15 सदस्यीय टीम 34 मजदूरों के साथ 8.30 बजे सर्वे के लिए भोजशाला पहुंची और 5 बजे सर्वे पूरी कर बाहर निकली। आज सोमवार को क्लीनिंग के दौरान 7 अवशेष मिले। हिंदू पक्ष का दावा है कि कल मिली मूर्तियों में भगवान ब्रह्मा की भी मूर्ति है, जो कि 2 फीट की है। वहीं मुस्लिम पक्ष ने मूर्तियों के अवशेष के मिलने पर आपत्ति दर्ज करवाई है।

Dhar Bhojshala Survey: कमरे की खुदाई के दौरान मिले भगवान गणेश, हनुमान की मूर्ति और शिवलिंग, हिंदू पक्ष ने 79 मूर्तियां मिलने का किया दावा

हिंदू-मुस्लिम पक्षकार के मुताबिक, आज जितनी ट्रेंच बनाकर खुदाई किया गया था, उन ट्रेंच का भराव किया गया। उत्तर की ओर क्लीनिंग के दौरान 7 अवशेष प्राप्त हुए है, जिसमें शिलालेख और खंभों के अवशेष है। वहीं एक शिलालेख पर कछुआ और कमल बना हुआ है। कल जो अवशेष निकले थे उसकी आज सफाई की गई। जिसमें भगवान ब्रह्मा की भी मूर्ति है। ब्रह्माजी अपने परिवार के साथ विराजमान हैं। वहीं मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद ने कल कल मिली मूर्तियों के अवशेष मिलने पर आपत्ति दर्ज करवाई है। उनका कहना है कि यह 2003 के बाद रखी गई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H