शब्बीर अहमद, भोपाल। आचार संहिता हटने के बाद आज 11 जून को पहली बार मोहन कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। इस दौरान चुनाव के बाद लगे आचार संहिता की वजह से अटके प्रोजेक्ट को मंजूरी दी जाएगी। कई नए फैसले भी लिए जाएंगे। वहीं बारिश के पहले करोड़ों के प्रोजेक्ट भी मंजूर होंगे। सुबह 11 बजे होगी मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक होगी। 

मोहन कैबिनेट की बैठक में आचार संहिता के पहले की गई घोषणा और भूमि पूजन के बड़े प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की जाएगी। दरअसल 16 मार्च से प्रदेश में लागू चुनाव आचार संहिता पिछले गुरुवार को समाप्त हो गई है। इसके बाद अब प्रदेश की मोहन सरकार एक्टिव मोड में आने की तैयारी में जुट गई है। 

युवक कांग्रेस के बाद आज महिला कांग्रेस की बैठक

लोकसभा में हार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अंदर फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन की बैठकों का दौर जारी है। युवक कांग्रेस के बाद आज महिला कांग्रेस की बैठक होगी। यह बैठक दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। इसमें महिला कांग्रेस प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्ष शामिल होंगे। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल बैठक में शामिल होंगे।  इस दौरान प्रदेश की आधी आबादी और चुनावी नतीजों पर चर्चा होगी। इसके अलावा लाडली बहना योजना का काउंटर प्लान भी तैयार होगा। 

लोकसभा चुनाव हारे अधिकतर प्रत्याशियों ने हार का ठीकरा लाडली बहन योजना पर फोड़ा है। वहीं बैठक में संगठन में बदलाव और मजबूती को लेकर भी चर्चा की जाएगी। जिलों में महिलाओं से जुड़े बड़े आंदोलन पर भी फोकस किया जाएगा।  

दिल्ली से लौटते ही एक्शन में CM मोहन    

दिल्ली से लौटते ही सीएम मोहन एक बार फिर  एक्शन मोड में आ गए है। आज दिन भर मुख्यमंत्री बैक टू बैक बैठेकें लेंगे। सीएम मोहन यादव बीते छह महीने के कामकाजों की समीक्षा करेंगे। प्रदेश के विकास का अगले कुछ महीनों का रोडमैप तैयार किया जाएगा। 

सीएम मोहन यादव दोपहर 12 बजे मंत्री अपर सचिव और प्रमुख सचिव के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 1 बजे एमपी राज्य वन्य प्राणी बोर्ड के अधिकारियों के साथ सीएम बैठक करेंगे। सीएम मोहन यादव 4 बजे वीसी के माध्यम से जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक लेंगे।बैठक में सांसद,विधायक,संभाग संयुक्त आईजी कलेक्टर पुलिस कमिश्नर पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज करेंगे पदभार ग्रहण 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज सुबह11.20 बजे संचार भवन में संचार मंत्रालय में कार्यभार संभालेंगे। विधिवत पूजा पाठ के बाद पदभार संभालेंगे। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया को टेलीकॉम मिनिस्ट्री की जिम्मेदारी दी गई है। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H