BJP ने ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भेजा न्योता: भुवनेश्वर. बीजेपी ने बीजेडी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भुवनेश्वर के जनता मैदान में कल दोपहर होने वाले नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और उनकी पार्टी के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नवीन निवास जाकर नवीन पटनायक को आमंत्रित किया.

भाजपा

उन्होंने कहा कि “हमने नवीन बाबू और बीजेडी को नए बीजेपी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया,   सामल ने मीडिया को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सहमति दी है, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहेंगे.

नए मुख्यमंत्री और नई मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह कल शाम 4.45 बजे जनता मैदान में एक विशेष कार्यक्रम में होगा. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में 78 सीटें जीतीं, जबकि बीजेडी को 51 सीटों पर संतोष करना पड़ा. कांग्रेस को 14 सीटें मिलीं, जबकि सीपीएम और निर्दलीयों को क्रमशः एक और तीन सीटें मिलीं.