सुधीर दंडोतिया, भोपाल। आगामी जुलाई माह में मोहन सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करने जा रही है। इस दौरान कई योजनाओं के लिए करोड़ों की राशि आवंटित की जाएगी। सरकार विधानसभा में आर्थिक के साथ कृषि सर्वेक्षण भी प्रस्तुत करेगी। बजट के एक दिन पहले सदन में वर्ष 2023-24 का आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया जाएगा। 

90 दिनों बाद मंत्रालय में एडमिनिस्ट्रेटिव करेंट: कैबिनेट बैठक के अलावा 31 विभागों की बड़ी बैठक, विभागीय काम और नए प्रस्तावों समेत इन बिंदुओं पर होगी चर्चा

प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने, लोगों की आय बढ़ाने के साथ औद्योगिक विकास सरकार की प्राथमिकता में है। इसके परिणाम भी सामने आए हैं। आर्थिक सर्वेक्षण में सरकार के किए जा रहे प्रयास और उसके फलस्वरूप प्राप्त  उपलब्धियों को प्रदेशवासियों के सामने रखा जाएगा।

CM डाॅ. मोहन का महामंथन आज: विकसित मध्य प्रदेश विजन का खाका होगा तैयार; मंत्री-प्रमुख सचिवों के संग होगी बैठक, विधायक-सांसद-अफसरों की भी लगेगी क्लास

कृषि सर्वेक्षण में कृषि क्षेत्र की प्रगति और चुनौतियां बताई जाएगी। सरकार कृषि क्षेत्र के लिए अपना रोडमैप भी बताएगी। मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव के निर्देश के बाद योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग ने तैयारी शुरु कर दी है। बता दें कि राज्य का सकल घरेलू उत्पाद 7.06 प्रतिशत की दर से बढ़ा है। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H