न्यूयार्क। आईसीसी टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से हराया. कनाडा की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट पर 106 रन ही बना सकी. पाकिस्तान ने कनाडा को 15 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया है. न्यूयार्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल मैदान पर पाकिस्तान और कनाडा के बीच मुकाबला खेला गया.

सुपर-8 के लिए पाकिस्तान का इस मैच में जीतना बहुत जरूरी था. कनाडा ने पहले खेलते हुए 106 रन बनाए थे और उनकी टीम की ओर से आरोन जॉनसन ने सबसे ज्यादा रन बनाए. जॉनसन ने 44 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर कनाडा को 100 रन का स्कोर पार करने में अहम योगदान दिया. वहीं जब पाकिस्तानी टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो सैम अय्यूब जल्दी आउट हो गए, लेकिन कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की 63 रन की साझेदारी ने पाक टीम की जीत सुनिश्चित की. बाबर आजम ने 33 रन और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन की नाबाद पारी खेली. जब टीम को जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी, तब फखर जमान 4 के स्कोर पर आउट हो गए. आखिरकार डबल रन भागते हुए उस्मान खान ने पाकिस्तान के लिए विनिंग शॉट लगाया.

बता दें कि पाकिस्तान को इससे पहले यूएसए और भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. अगर उसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में जाने की उम्मीदों को जीवंत रखना था, तो उसका हर हालत में कनाडा पर जीतना जरूरी था. यहां से पाक टीम को सुपर-8 की उम्मीदों को बेहतर करना है तो अपने अगले मैच में आयरलैंड को हराना होगा. इस जीत के बाद पाकिस्तान ग्रुप ए की स्टैंडिंग्स में तीसरे स्थान पर आ गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक