First Parliament session: 18वीं लोकसभा (Lok Sabha) का पहला संसद सत्र 24 जून से शुरू होने जा रहा है। पहला सत्र 3 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण के साथ ही लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। वहीं राष्ट्रपति का अभिभाषण और उस पर चर्चा की जाएगी। इसकी जानकारी केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर शेयर की है।

Who is Ragini Nayak? कौन हैं ये रागिनी नायक? जिनके कारण रजत शर्मा हो रहे हैं ट्रोल, सोशल मीडिया पर मचा घमासान

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने एक्स पर लिखा कि- देश में शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। विवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। अब 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होने जा रहा है जो 3 जुलाई तक चलेगा।

5 बच्चों की मां प्रेमी संग फरार…गांव में बनाईं रील, 40 हजार फॉलोअर के बाद अफेयर और फिर 560 किमी दूर जाकर कर दी बड़ा कांड

उन्होंने आगे लिखा कि- संसद सत्र के दौरान लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद सदस्यों का शपथ ग्रहण होगा। इसके बाद सर्वसम्मति से लोकसभा के अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके बाद राष्ट्रपति का अभिभाषण और उस पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि 264वीं राज्यसभा का सत्र 27 जून से शुरू होगा. दोनों सदनों के सत्र 3 जुलाई तक चलेंगे।

Modi Minister Education: मोदी के मंत्रिमंडल में 10वीं से लेकर MBA, MBBS, B.Tech, LLB पढ़े मंत्री, एक कैबिनेट मंत्री तो 12वीं पास, मोदी 3.0 में कौन क‍ितना पढ़ा ल‍िखा, यहां देखें सारी ड‍िटेल

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H