भोपाल। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के जवान कबीर दास उईके शहीद हो गए। हीरानगर स्थित सैदा सुखल गांव में आतंकी हमला हुआ। हमले में सीआरपीएफ के कांस्टेबल कबीर दास उईके गोली लगने से घायल हो गए थे। आज बुधवार सुबह वे शहीद हो गए। उनकी शहादत से छिंदवाड़ा समेत पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। जवान का अंतिम संस्कार गुरुवार को पैतृक गांव पुलपुलडोह में होगा। शव विशेष वाहन से  गांव लाया जाएगा।

Kathua Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, छिंदवाड़ा का जवान शहीद

बजरंग दल ने आतंकवाद का फूंका पुतला 

वहीं इंदौर और भोपाल में इस आतंकी हमले के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का पुतला दहन किया। बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमा होकर जम्मू कश्मीर में हुए तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले और जवान के शहीद होने की घटना पर आतंकियों की निंदा की। इसके अलावा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

सीएम मोहन ने बताया कायराना हमला

वहीं जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले की सीएम मोहन यादव ने निंदा करते हुए इसे आतंकियों की कायराना करतूत बताया। उन्होंने X पर ट्वीट कर लिखा किकल देर रात्रि जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों ने कायराना हमला किया। इस आतंकी हमले में हमारे एक सीआरपीएफ जवान के शहीद होने तथा कुछ सैनिकों के घायल होने का दुखद समाचार मिला है। जवाबी कार्रवाई में हमारे वीर सैनिकों ने एक आतंकी को मार गिराया है। बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि शहीद जवान की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा घायल सैनिकों को शीघ्र ही पूर्णतः स्वस्थ करें।

कमलनाथ ने जवान की शहादत पर जताया शोक 

आतंकी घटना पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने ने X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में कल हुए आतंकवादी हमले में छिन्दवाड़ा के पुलपुलडोह निवासी CRPF जवान  कबीर दास शहीद हो गए। भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले छिंदवाड़ा के वीर सपूत पर हमें गर्व है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करे। दुख की घड़ी में पूरा छिंदवाड़ा परिवार उनके साथ है। ओम शांति।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H