पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दिल्ली पहुंच गए हैं. लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को पंजाब से महज 3 सीटें ही मिली हैं, जहां उसकी उम्मीद कम से कम आधा दर्जन सीटों की थी. दिल्ली यात्रा में वह कैबिनेट विस्तार पर बात करेंगे. इसके अलावा पंजाब के नतीजों को लेकर भी मंथन हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में वह संजय सिंह समेत कई सीनियर नेताओं से मुलाकात करें. वहीं पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीत केजरीवाल से भी उनकी मीटिंग तय हुई है. फिलहाल अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिनों की जमानत दी थी, उन्हें 2 जून को वापस जेल जाना था. AAP के आंतरिक सूत्रों का कहना है कि जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव है. किसे वहां उम्मीदवार बनाया जाए, इस पर भी बात होगी. जालंधर पश्चिम सीट से शीतल अंगुराल ने पार्टी छोड़ भाजपा का हिस्सा बन गए थे. इसके बाद जालंधर सीट से सांसद रहे सुशील कुमार रिंकू भी भाजपा में चले गए थे. आम आदमी पार्टी ने आम चुनाव में अकाली दल से आए पवन कुमार टीनू को उतारा था, जो हार गए.

पंजाब में आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है, जो 92 सीटें जीत कर सत्ता में आई थी. ऐसे में जालंधर पश्चिम सीट जीतकर वह अपनी ताकत दिखाना चाहेगी. मंगलवार को ही भगवंत मान ने लुधियाना और जालंधर सीटों पर हार की समीक्षा की थी. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा था कि आप लोगों को उपचुनाव के लिए तैयार रहना होगा. भगवंत मान सरकार में मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर अब लोकसभा चले गए हैं. ऐसे में उनकी जगह पर भी किसी को लेना होगा. यही नहीं उन 4 मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है, जो चुनाव में उतरे, लेकिन पराजित हो गए.