शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश वासियों को कल पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा की सौगात मिलेगी। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन बढ़ाने के लिए मोहन सरकार लगातार काम कर रही है। पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा से 8 महत्वपूर्ण शहरों को वायु सुविधा से जोड़ा जाएगा। कल मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इस योजना का शुभारंभ करेंगे।

बुधवार को पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी (Dharmendra Singh Lodhi) ने लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram.com) से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है कई ऐसे लोग हैं, जो अलग-अलग स्थान पर घूमना चाहते हैं, ऐसे लोगों के लिए योजना बड़ी महत्वपूर्ण है।

सस्ते दामों में फ्लाइट से कर सकेंगे MP की सैर: 13 जून से शुरु होगी पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा, CM मोहन करेंगे शुभारंभ

50 फीसदी की छूट

पर्यटक कम समय में अब ज्यादा जगह घूम सकेंगे। सरकार की तरफ से टिकट में 50 फीसदी की रियायत दी गई है। जल्द एमपी के दूसरे धार्मिक स्थल दतिया, निवाड़ी, मैहर के लिए भी वायु सेवा की शुरुआत की जाएगी। मध्यप्रदेश में धार्मिक पर्यटन बढ़ा है, धार्मिक पर्यटन प्रदेश में और बढ़े इसके लिए सरकार काम कर रही है।

मंत्री धर्मेंद्र ने कहा कि भगवान राम मध्य प्रदेश में जहां-जहां गए हैं, वहां वहां काम शुरू हो गया है। 2 साल में लगभग काम पूरा हो जाएगा। विकास जब होता है तो थोड़ी दिक्कतें भी आती है, लेकिन सारी बाधाएं पार कर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम बनाया जाएगा।

इन शहरों में शुरू होगी योजना

पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिये म.प्र. टूरिज्म बोर्ड ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट्स के माध्यम से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का संचालन शुरू होने जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के विमान को फ्लैग ऑफ कर रवाना करेंगे।

MP Higher Secondary Teacher Recruitment: 14 जून से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया, पंजीयन और काउंसलिंग का नोटिफिकेशन जारी

पहली फ्लाइट भोपाल जबलपुर रीवा सिंगरौली की

पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की होगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। पर्यटक www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराया संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H