T20 World Cup 2024: फजलहक फारूकी…ये नाम टी20 विश्व कप के 9वें सीजन में चर्चा में है. अपनी कातिलाना गेंदबाजी से फारूकी ने कमाल किया हुआ है.

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में अब तक जिसने भी मैच हुए हैं, सभी में गेंदबाजों का जलवा दिखा है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिचों पर बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस रहे हैं, आईपीएल 2024 में जहां चौके-छक्कों की बारिश हो रही थी तो वहीं विश्व कप में कहानी इसके उलट है. यहां गेंदबाजों ने विरोधी टीमों के बैटर्स के लिए एक एक रन को तरसा दिया है. अगर आपसे कहा जाएगा कि इस सीजन का सबसे बेहतरीन गेंदबाज कौन है? शायद अभी इस सवाल का जवाब देना मुश्किल हो, लेकिन 24 मैचों के बाद की स्थिति के बाद बेस्ट गेंदबाज के तौर पर फजलहक फारूकी का नाम सामने आया है, जिन्होंने इस सीजन सिर्फ 2 मैच खेले और 9 शिकार कर डाले.

फजलहक फारूकी ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीमों के होश उड़ाए हैं और फैंस का खूब मनोरंजन किया है. इस गेंदबाज की उम्र महज 23 साल है, लेकिन गेंदबाजी में वो कई दिग्गजों जैसा काम कर रहे हैं. उनके पास शानदार गति, लाइन लेंथ और धार है, जो बल्लेबाजों को फंसाने में काम आती है.

कौन हैं फजलहक फारूकी

फजलहक फारूकी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हैं, जो बाएं हाथ से कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. वे दुनिया भर में होने वाली टी20 लीग भी खेलते हैं. इस खिलाड़ी के पास 36 टी20 मैचों का अनुभव है, जिनमें वे 46 विकेट ले चुके हैं. 9 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. फजलहक के पास एक ही लेंथ से गेंद को अंदर और बाहर ले जाने की जबरदस्त कला है.  

टी20 विश्व कप 2024 में फजलहक फारूकी के आंकड़े

इस सीजन फजलहक फारूकी ने अब तक सिर्फ 2 मैच खेले हैं. दोनों मैचों में वो बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. फजलहक ने अब तक कुल 9 विकेट लिए हैं. पहले मैच में उन्होंने चार, जबकि दूसरे मैच में युगांडा के खिलाफ पंजा खोला था. वे इस सीजन बढ़िया फॉर्म में दिख रहे हैं.

अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन?

टी20 विश्व कप 2024 में फजलहक फारूकी की दमदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान की टीम ने बढ़िया प्रदर्शन किया है. ये टीम इस सीजन ग्रुप सी में शामिल है, जिसने शुरुआती दोनों मैच जीत लिए हैं. उसके 5.225 का बढ़िया नेट रन रेट होने के साथ ही 4 अंक हैं. अब बचे हुए दो मैचों में एक जीत के साथ वो सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H