देव चौहान, भोजपुर (रायसेन)। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में सौरभ मेटल कंपनी में बड़ा हादसा हो गया। प्रबंधन की लापरवाही और अव्यवस्था की वजह से एक मजदूर की मौत हो गया। मृतक काम करने के दौरान ऊपर से गिर गया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। उसे सुरक्षा उपकरण भी उपलब्ध नहीं कराए गए थे जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने उसका शव कंपनी के गेट पर रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस से कहा कि जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा, वे शव नहीं हटाएंगे। चाहे उन्हें भी फांसी दे दी जाए। घटना मंडीदीप थाना क्षेत्र की है। 

Electricity चोरों पर रहम दिल होगी सरकार: बिजली चोरी प्रकरण में अब नहीं होगी सीधी कार्रवाई, ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

दरअसल मंडीदीप स्थित सौरभ मेटल फैक्ट्री में घासीराम सगोरिया मेहरा मजदूरी करता था। हर दिन की तरह आज भी वह कंपनी में काम कर रहा था। बिना सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए उससे ऊंचाई में काम करवाया जा रहा था। इस दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया और वह सीधे नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मजदूर की मौत की खबर मिलते ही उसके दर्जनों परिजन पहुंचे और उसका शव कंपनी के गेट के बाहर रखकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया।

3 दिनों से लापता युवक का इस हालत में मिला शव, छोटी बहन और मकान मालिक कर रहे थे तलाश, जांच में जुटी पुलिस

इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, टीआई समेत पुलिसबल मौके पर पहुंच गया है। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। प्रशासन परिजनों और कंपनी प्रबंधन से बातचीत कर रहा है। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H