दिल्ली. एक लुटेरी दुल्हन नोएडा के दो युवकों सहित विभिन्न शहरों के अब तक 16 युवकों को अपना शिकार बना चुकी है. शादी के लिए रिश्ते की वेबसाइट के जरिये वह बार-बार अपना प्रोफाइल बदलकर अविवाहित युवाओं को झांसे में लेती है और फिर लूट कर फरार हो जाती है. नोएडा में पीड़ित दोनों युवकों ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की है.

बुलंदशहर निवासी सूरज त्यागी नोएडा के नयागांव में किराए के मकान में परिवार के साथ रहते हैं. वह निजी कंपनी में कर्मचारी हैं. तीन महीने पहले सूरज ने शादी के लिए एक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया था. कुछ दिन बाद वेबसाइट पर एक लड़की ने उनको अपना मोबाइल नंबर भेजा. दोनों के बीच तनख्वाह आदि के बारे में बातचीत हुई. सूरज ने परिजनों से युवती की बात करा दी, जिसके बाद रिश्ता तय हो गया. इसके बाद एक दिन मिलने के बहाने उस युवती ने सूरज को बुलाया और उससे रुपयों की डिमांड की. सूरज ने उसे रुपये दे दिये. फिर उसने सूरज को बहाना बनाकर रुपये ऐंठती रही औऱ एकदिन अपना फोन स्विच आफ करके गायब हो गई.

उधर, मेरठ निवासी दीपक कुमार परिवार से अलग नोएडा की कुंडा कालोनी में रहते हैं. वह मकान बनाने के ठेकेदार हैं. डेढ़ माह पहले उन्होंने शादी के लिए एक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया था. इसी दुल्हन ने दोबारा से प्रोफाइल बदलकर दीपक को अपना नंबर भेज दिया. इस बार दुल्हन ने अपना फोटो नहीं डाला था. आरोपी दुल्हन ने खुद को डॉक्टर और फरीदाबाद की रहने वाली बताया था. दुल्हन ने सूरज को फरीदाबाद के एक मंदिर में शादी के लिए बुलाया. दीपक अकेले ही कार लेकर शादी करने पहुंच गया. वहां उसके साथ दो युवक थे. मंदिर में शादी कर दीपक दुल्हन को नोएडा ले आया. अगले दिन युवती 50 हजार के गहने लेकर फरार हो गई.