Nitish Kumar congratulated Chandrababu Naidu: TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। चंद्रबाबू ने राज्य की चौथी बार कमान संभाली है। शपथ ग्रहण में पीएम मोदी समेत भाजपा शासित राज्यों के सीएम शामिल हुए। वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में एक चेहरा था, जिसे सभी को आने का इंतजार था। वो चेहरा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का था। हालांकि बिहार सीएम नीतीश कुमार शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। नीतीश के नहीं पहुंचने पर कई चर्चाएं होने लगी है. दोनों ही नेता केंद्र में बनी नई एनडीए सरकार में किंगमेकर के रोल में हैं। लिहाजा इनमें से एक की गैरहाजिरी कई सवाल खड़े कर रही थी।

Bangladeshi MP का तकिए से मुंह दबाया, फिर पूरे शरीर की खाल उतारकर किए थे शव के छोटे-छोटे टुकड़े, बांग्लादेशी सांसद के हत्याकांड में नया खुलासा

विभिन्न कयासों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय से बयान आया कि नीतीश कुमार ने चंद्रबाबू नायडू को बिहार का सीएम बनने पर बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि उनके नेतृत्व में आंध्र प्रदेश तरक्की के नए आयाम छुएगा।

मोहब्बत वाली जोड़ी…लोकसभा चुनाव खत्म, तो क्या अब UP में टूट जाएगी इन ‘दो लड़कों’ की जोड़ी’? इस नेता के खुलासे से दोनों खेमों में मची हलचल

दरअसल नीतीश और चंद्रबाबू नायडू दोनों ही मोदी 3.0 सरकार के किंगमेकर हैं। बुधवार को जब नीतीश चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में नहीं  पहुंचे तो एनडीए की नयी नवेली सरकार की सेहत पर चर्चाएं शुरू हो गई। बिहार की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने तुरंत इस पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि NDA के घटक दलों के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है।

हम तो चले परदेस, हम… चुनाव हारने के 7 दिन बाद ही सिंगापुर चली गईं रोहिणी आचार्य, बताया क्यों जा रही हैं बिहार छोड़कर

इन कयासबाजियों के बीच खबर आई है कि नीतीश कुमार ने कल यानी बुधवार को ही तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू को फोन किया। रिपोर्ट के अनुसार नीतीश ने सीएम पद संभालने के बाद चंद्रबाबू नायडू को धन्यवाद दिया। बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार नीतीश ने फोन पर नायडू से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नायडू की अगुवाई में दक्षिण का ये राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा।
Monsoon Arrival: बिहार-झारखंड, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में कब आ रहा मानसून, सामने आ गई तारीख

बता दें कि केंद्र की नई एनडीए सरकार में नीतीश दूसरे सबसे बड़े घटक दल जेडीयू के नेता है। इस सरकार में 16 एमपी के साथ टीडीपी सबसे बड़ा घटक दल है और 12 सांसदों के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू दूसरे नंबर पर है।

Modi Minister Education: मोदी के मंत्रिमंडल में 10वीं से लेकर MBA, MBBS, B.Tech, LLB पढ़े मंत्री, एक कैबिनेट मंत्री तो 12वीं पास, मोदी 3.0 में कौन क‍ितना पढ़ा ल‍िखा, यहां देखें सारी ड‍िटेल

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H