नई दिल्ली एम्स ने कुछ समय पहले जूनियर रेजिडेंट के कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. इन वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन लिंक काफी दिन पहले खोला गया था और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट पास आ गई है. वे कैंडिडेट्स जो योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक आवेदन न कर पाए हों वे तुरंत फॉर्म भर दें. आपको ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज, नई दिल्ली की अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा.

नोट कर लें काम की वेबसाइट

एम्स दिल्ली के जेआर पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को इस वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा. वेबसाइट का पता है – aiimsexams.ac.in. ये भी जान लें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून 2024 है. इस तारीख को शाम 5:00 बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है.

कितने पदों पर होगी भर्ती

एम्स दिल्ली की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 220 जूनियर रेजिडेंट के पद भरे जाएंगे. ये पद अलग-अलग स्पेशियेलिटी के लिए हैं. ब्लड बैंक ( ट्रॉमा सेंटर), कार्डियक रेडियोलॉजी, कार्डियोलॉजी मेडिसिन, एमरजैंसी मेडिसिन वगैरह.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 56000 सैलरी साथ ही दूसरी सुविधाएं दी जाएंगी. दिल्ली एम्स के नियमों के मुताबिक भर्ती होंगी. बड़ी संख्या में हर साल अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को मेडिकल साइंस की विभिन्न फील्ड में ट्रेन किया जाता है. यह भी जान लें की ये पद 1 जुलाई से 31 दिसंबर 2024 तक के लिए ही हैं.  

सिक्योरिटी एमाउंट डिपॉजिट करना होगा

एलिजिबल कैंडिडेट जो दिल्ली एम्स के जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं. उन्हें ₹25000 का सिक्योरिटी एमाउंट भी जमा करना होगा जो इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर के माध्यम से डिपॉजिट किया जाएगा. इसके विषय में डिटेल में जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं. नोटिस सामने नीचे साझा किया है.

कौन कर सकता है अप्लाई

एम्स दिल्ली में निकले जेआर पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS या BDS की डिग्री ली हो साथ में उसकी इंटर्नशिप भी पूरी हो चुकी हो. MBBS और BDS की डिग्री लिए 3 साल से अधिक का समय नहीं बीता हो. अगर सेलेक्शन होता है तो DSC रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है. इन पदों के लिए आयु सीमा का बंधन नहीं है.