Rajasthan News: राजधानी जयपुर में एक बार फिर से घरों के बाहर हिंदू परिवारों के पलायन को रोकने के लिए पोस्टर लगाने का मामला सामने आया है। बुधवार को भट्टा बस्ती थाना इलाके के शिवाजी नगर में घरों के बाहर हिंदू परिवारों के पलायन को रोकने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर पर लिखा गया है कि ‘सनातनियों से अपील है कि पलायन को रोकें, अपना मकान गैर हिंदुओं को ना बेचें’।

बता दें कि इलाके में करीब एक दर्जन घरों के बाहर हिंदू परिवारों के पलायन को रोकने के संबंधित पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं स्थानीय लोगों ने भट्टा बस्ती थाने में भी शिकायत दी है। भट्टा बस्ती थाना अधिकारी कैलाश चंद के अनुसार पलायन जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। स्थानीय लोगों की ओर से शिकायत दी गई है। इस संबंध में जांच की जा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि बहन-बेटियों का घरों से बाहर निकलना भी सुरक्षित नहीं है। कुछ युवक इलाके में माहौल खराब करते हैं। खुलेआम नशा बेचा जा रहा है. आरोप है कि बहन-बेटियों को परेशान किया जाता है। स्थानीय लोगों ने भट्टा बस्ती थाने में पहुंच कर शिकायत की है।

इस मामले में करीब एक सप्ताह से लगातार लोग थाने में जाकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। परेशान होकर लोगों ने अपने घरों के बाहर पलायन वाले पोस्टर लगा दिए। वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पोस्टर हटवा दिए। लोगों का कहना है कि परेशान होकर लोग अपने मकान सस्ते दामों में बेचकर पलायन कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले जयपुर के ब्रह्मपुरी और किशनपोल इलाके में भी हिंदू परिवारों के पलायन के पोस्टर लगने के मामले सामने आ चुके हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें