शब्बीर अहमद, भोपाल। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ब्रांच कमजोर पड़ने की वजह से मध्य प्रदेश में मानसून तय समय से तीन दिन लेट हो गया है। सामान्य रूप से मध्य प्रदेश में मानसून पहुंचने का समय 15 जून है। लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में अभी प्री मानसून की बारिश जारी है। जबकि आधे हिस्से में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जून को प्रदेश में मानसून दस्तक दे देगा। 

कांस्टेबल ने रची खुद के अपहरण की साजिश: पत्नी को फोन कर मांगी 40 लाख की फिरौती, मामला खुला तो पुलिस के उड़े होश  

इधर, प्रदेश में प्री-मानसून की एक्टिविटी जारी है। भोपाल, विदिशा, देवास, नीमच, सीहोर, खरगोन के महेश्वर, इंदौर, शाजापुर, खंडवा के ओंकारेश्वर, पांढुर्णा, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, उदयगिरि, राजगढ़, अलीराजपुर, धार, सागर, दमोह, अनूपपुर के अमरकंटक, रायसेन और बड़वानी जिलों में भी मौसम बदल रहा है।सीहोर में बुधवार रात को आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। तो वहीं खजुराहो में सबसे ज्यादा 45.4 डिग्री टेम्प्रेचर रहा। 

13 June Love Horoscope: इनका पार्टनर के साथ बीतेगा अच्छा समय, तो ये बंध सकते है प्यार के नए बंधन में, जानें कैसी रहेगी आज आप की Love Life

जहां एक तरफ प्री मानसून का दौर चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में गर्मी का असर भी देखा गया। छतरपुर के खजुराहो में टेम्प्रेचर सबसे ज्यादा 45.4 डिग्री रहा। वहीं, बिजावर में 45.3 डिग्री और निवाड़ी के पृथ्वीपुर में पारा 45 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं भोपाल में 39.8 डिग्री, इंदौर में 35.8 डिग्री, जबलपुर में 41.4 डिग्री और उज्जैन में तापमान 36.6 डिग्री रहा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m